एक सच्ची प्रेम कहानी | A Untold Romantic Love Story In Hindi - दोस्तों आज की है लव स्टोरी आप सभी के लिए बहुत खास होने वाली है क्योंकि यह एक सच्ची लव स्टोरी है। आशा करता हूं कि इस लवस्टोरी को पढ़कर आपका दिल खुशी से झूम उठेगा तो चलिए शुरू करते हैं।

एक सच्ची प्रेम कहानी | A Untold Romantic Love Story In Hindi -

यह लव स्टोरी लगभग तीन-चार साल पहले की है। जब मैं दिल्ली पुलिस की परीक्षा देने के लिए जोधपुर जा रहा था। मैं अपने शहर के रेलवे स्टेशन से जयपुर के लिए ट्रेन में बैठा था क्योंकि इस रेलवे स्टेशन से सीधे जोधपुर के लिए कोई भी ट्रेन नहीं जाती है। मैं ट्रेन के एक डिब्बे में खिड़की के पास वाली सीट पर बैठा हुआ था। तभी एक लड़की मेरे सामने वाली सीट पर आकर बैठ जाती है।

कुछ देर हम दोनों शांत बैठे रहे। उस लड़की को देखकर मुझे समझ आ रहा था कि वह भी कहीं परीक्षा देने के लिए जा रही है। मुझसे रहा नहीं गया और मैंने उस लड़की से पूछा - आप कहां जा रही हो? मुझे लगता है आप परीक्षा देने जा रही है। Romantic Love Story In Hindi

लड़की - जी हां! मैं जोधपुर जा रही हूं। मेरी दिल्ली पुलिस की परीक्षा है। मैंने कहा - मैं भी जोधपुर ही जा रहा हूं। मेरी भी परीक्षा है। तभी वह लड़की मुझसे मेरा एडमिट कार्ड देखने के लिए मांग लेती है। एडमिट कार्ड देखने के बाद उसने मुझसे कहा हम दोनों का सेंटर एक ही कॉलेज में है।

मैंने मेरा और उस लड़की का एडमिट कार्ड चेक किया तो पता चला कि सच में हम दोनों का परीक्षा सेंटर एक ही कॉलेज में है। उसके बाद एडमिट कार्ड पर लिखा हुआ उस लड़की का नाम पढ़ा। उस लड़की का नाम पूनम था। अब हम दोनों को एक साथ ही जाना था क्योंकि दोनों का परीक्षा सेंटर एक ही कॉलेज था। जयपुर पहुंचने से पहले हम दोनों अच्छे दोस्त बन गए थे। Romantic Love Story In Hindi

हमारी परीक्षा अगले दिन सुबह 7:00 बजे से शुरू होने वाली थी इसलिए आप घर से एक दिन पहले ही रवाना हो गए थे। लगभग दो-तीन घंटे में जयपुर पहुंचने के बाद मैंने जोधपुर का टिकट ले लिया और साथ में पूनम का भी टिकट ले लिया था। ट्रेन को आने में काफी समय था इसलिए हम दोनों बाहर घूम रहे थे। पूनम मेरे बारे में काफी कुछ जानने की कोशिश करती है और मैं भी बिना कुछ सोचे समझे उसको सब कुछ हकीकत बता देता हूं।

तभी पूनम ने मुझसे कहा - मैं इस ड्रेस में काफी परेशान हो चुकी हूं इसलिए तुम इधर ही खड़े रहना। मैं थोड़ी देर में ड्रेस चेंज करके आती हूं। मैंने कहा - तुम मेरी अच्छी दोस्त बन गई हो, तुम्हें छोड़ कर कैसे जा सकता हूं। जाओ आराम से प्लीज ड्रेस चेंज कर लो।

उसके बाद पूनम वहां से एक बाथरूम के अंदर अपनी ड्रेस चेंज करने चली जाती है। जैसे ही बाहर निकलती है तो देखता हूं कि काले रंग का सलवार और पीले रंग का सूट पहने हुए वह बहुत सुंदर दिख रही थी। वह मेरे नजदीक आती है तो मुझे एक प्यारी सी महक आती है। मैं समझ चुका था कि ड्रेस चेंज करने के साथ-साथ पूनम ने परफ्यूम भी लगाया है। Romantic Love Story In Hindi

थोड़ी ही देर बाद जोधपुर जाने वाली ट्रेन आ जाती है। हम दोनों ट्रेन में चढ़ जाते हैं लेकिन काफी भीड़ होने की वजह से सीट नहीं मिल पाती है। कुछ देर बाद मैं एक सीट पर कब्जा कर लेता हूं और उस पर पूनम को बैठने के लिए कहता हूं। पूनम उस सीट पर बैठ जाती है और मेरी ओर देख कर मुस्कुराने लगती है। मेरी पूनम को देखकर मंद-मंद मुस्कुरा रहा था।

पूनम मुझे हाथ पकड़ कर उसी सीट पर बैठने के लिए कहती है, जिस पर वह पहले से बैठी हुई थी। मैंने काफी मना किया था लेकिन वह नहीं मानी और मुझे अपने पास बैठा लिया। सीट छोटी होने की वजह से हम दोनों को बैठने में काफी परेशानी हो रही थी। जयपुर से जोधपुर का ट्रेन का सफर लगभग 5 से 6 घंटे का था। इसलिए मैं पूनम की आगे वाली जगह में नीचे बैठ गया।

तभी पूनम ने मुझसे कहा - मैं इस पेपर के लिए बहुत दिनों से तैयारी कर रही हूं लेकिन पता नहीं पेपर कैसा आएगा। इस बात को सोच कर मुझे काफी टेंशन हो रही है। मैंने कहा - आप टेंशन मत लीजिए, अगर आपने अच्छी तैयारी की है तो आपका पेपर जरूर क्लियर होगा। पूनम ने मुझे थैंक्स कहा। रात के लगभग 12:30 बजे हम जोधपुर पहुंच गए थे। Romantic Love Story In Hindi

रात में अनजान शहर में स्टेशन से बाहर जाना हम दोनों के लिए सुरक्षित नहीं था। इसलिए मैं और पूनम रेलवे स्टेशन पर ही यात्री स्थल में रुक गए। सुबह 7:00 एग्जाम होने की वजह से मुझे नींद नहीं आ रही थी क्योंकि मुझे पता था कि अगर अब नींद आ गई तो सुबह सात स्टेशन पर ही बजेंगे। कुछ देर आराम करने के बाद सुबह 4:00 बजे ऑटो से परीक्षा सेंटर पर पहुंच गए थे।

ठंड का मौसम होने की वजह से हम दोनों कॉलेज के बरामदे में कंबल ओठकर बैठ गए। मैं चुपचाप बैठ कर अपना मोबाइल चला रहा था। तभी वह मुझसे मोबाइल छीन लेती हैं और कहती है - जरा मैं भी तो देखूं क्या देख रहे हो? मैंने कहा - कुछ भी नहीं वैसे ही टाइम पास कर रहा हूं। उसके बाद पूनम अपना मोबाइल नंबर मेरे मोबाइल में सेव कर देती हैं और कहती है कि पेपर खत्म होने के बाद कॉलेज के बाहर मिल जाना। मैंने भी हां में अपना सिर हिला दिया।

परीक्षा खत्म हो जाने के बाद मैंने काफी देर तक पूनम का इंतजार किया लेकिन मैं कहीं भी नहीं दिखाई दी। शायद भीड़ होने की वजह से वह मुझे दिखाई नहीं दी थी। मेरा मोबाइल बैटरी कम होने की वजह से स्विच ऑफ हो चुका था। मैं वहां से ऑटो पकड़ कर सीधा रेलवे स्टेशन पहुंच गया। रेलवे स्टेशन पर जाकर मैंने सबसे पहले अपने मोबाइल फोन को चार्जिंग में लगाया। Romantic Love Story In Hindi

थोड़ा बहुत बैटरी चार्ज होने के बाद मैंने मोबाइल का स्विच ऑफ खोला और देखता हूं कि पूनम ने मुझे कई बार कॉल किया था जिसके मैसेज आ रहे थे। 1-2 मैसेज में तो खुद पूजा ने लिखा था - जब भी तुम मोबाइल का स्विच ऑफ खोलें तो मुझे कॉल जरूर करना। मुझे तुमसे जरूरी बात करनी है। मैसेज पढ़ ही रहा था तभी पूनम मुझे कॉल कर देती है। मैंने कहा - हां, इस समय पूनम तुम कहां हो। मैंने कॉलेज के बाहर तुम्हें काफी ढूंढा था लेकिन अधिक भीड़ होने की वजह से तुम मिली ही नहीं थी। फिर मैंने सोचा कि तुम सीधे रेलवे स्टेशन पहुंच गई होगी।

उसके बाद पूनम ने कहा - अभिनव! अभी तुम कहां हो, मैं रेलवे स्टेशन के बाहर खड़ी हुई हूं और तुमसे कुछ जरूरी बात करनी है इसलिए तुम यहां आ जाओ। मैंने कहा - ठीक है! तुम थोड़ी देर इंतजार करो मैं जल्द ही तुम्हारे पास पहुंचता हूं। थोड़ी देर बाद मैं पूनम के पास पहुंच जाता हूं। पूनम मेरी आंखों में ही देख रही थी। तभी मैंने पूछा क्या हुआ है जो तुमने मुझे यहां बुलाया है।

इतना कहने के बाद पूनम मेरे गले से लिपट जाती है और कहती है - I Love You अभिनव! मैं तुमसे प्यार करती हूं। मुझसे भी रहा नहीं गया और मैंने भी 'आई लव यू टू' कह दिया। उसके बाद हम दोनों ट्रेन में बैठ गए और वापस कर के लिए रवाना हो गए। वापस आते समय मैंने और पूनम ने बहुत रोमांस किया था। रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद हम दोनों एक दूसरे को बाय कहकर अपने-अपने घर के लिए रवाना हो गए। Romantic Love Story In Hindi

अब हम दोनों के बीच फोन पर ही बातचीत हुआ करती थी। जब हमारी दिल्ली पुलिस परीक्षा का रिजल्ट आया तब पूनम ने बताया कि उसने एग्जाम क्लियर कर लिया है। इधर मैंने भी दिल्ली पुलिस का एग्जाम क्लियर कर लिया था। धीरे-धीरे दोनों का प्यार बहुत गहरा होता गया। कुछ दिनों बाद हम दोनों ने शादी करने का फैसला किया और आज मैं और पूनम पति-पत्नी के रूप में एक साथ अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं। मैंने कभी अपने जीवन में भी नहीं सोचा था कि साथ में परीक्षा देने वाली लड़की से मोहब्बत करके शादी कर लूंगा।

दोस्तों अगर आपको यह Romantic Love Story In Hindi पसंद आई हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिल्कुल भी ना भूले और हमें कमेंट करके जरूर बताएं। इस प्रकार की बिल्कुल नई लव स्टोरी पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहे।

यह भी पढ़े - Most Romantic Collage Love Story In Hindi | रोमांटिक कॉलेज लव स्टोरी